गायत्री प्रार्थना - श्रीराम शर्मा आचार्य Gayatri Prarthana - Hindi book by - Sriram Sharma Acharya
लोगों की राय

आचार्य श्रीराम शर्मा >> गायत्री प्रार्थना

गायत्री प्रार्थना

श्रीराम शर्मा आचार्य

प्रकाशक : युग निर्माण योजना गायत्री तपोभूमि प्रकाशित वर्ष : 2020
पृष्ठ :60
मुखपृष्ठ : ईपुस्तक
पुस्तक क्रमांक : 15489
आईएसबीएन :00000

Like this Hindi book 0

5 पाठक हैं

गायत्री प्रार्थना

Gayatri Prathana - a Hindi prayer by Sriram Sharma Acharya


परम पूज्य गुरुदेव ने गायत्री साधना उपासना पर 'गायत्री की दैनिक साधना' से लेकर 'गायत्री महाविज्ञान' तक अनेक ग्रंथ लिखे हैं। आध्यात्मिक जिज्ञासु एवं साधक उनसे प्रेरणा प्रकाश पाते हैं एवं उपासना क्रम अपनाते हैं। पूज्य गुरुदेव के लिखे हुए गायत्री साहित्य से कुछ विशिष्ट अंश लेकर दैनिक उपासना प्रार्थना क्रम को सुव्यवस्थित, सरल एवं विशिष्ट रूप देने का प्रस्तुत पुस्तक में प्रयास किया गया है। मूल विचार एवं निर्धारण परम पूज्य गुरुदेव का है। उन्हीं की प्रेरणा से उनके ही प्रतिपादित आध्यात्मिक सूत्रों संकेतों को संकलित करने संजोने का प्रयास भर नए ढंग से किया गया है, जिसमें व्यक्तिगत उपासनाक्रम को वर्णित किया गया है। जहाँ यह पुस्तक व्यक्ति के लिए उपासना विधि और मंत्रों को स्पष्ट करती है, वहीं प्रार्थना के क्रम गीत आदि की भी विवेचना प्रस्तुत करती है।

पुस्तक में गायत्री परिवार के प्रमुख पाँचों केंद्रों एवं परम पूज्य गुरुदेव व वंदनीया माताजी का परिचय दिया गया है। गायत्री चालीसा, आरती, स्तवन, संकल्प एवं दैनिक संध्या विधि आदि को समन्वित किया गया है।

यह पुस्तक नए पुराने परिजनों के लिए व्यक्तिगत एवं सामूहिक उपासना उपक्रमों को सुचारू रूप से सम्पन्न करने के लिए अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगी, ऐसा विश्वास है।

सर्वे भवन्तु सुखिन:, सर्वे सन्तु निरामया:।
सर्वे भद्राणि पश्यन्तु, मा कश्चिद् दुःखमाप्नुयात्।।

गायत्री प्रार्थना

अनुक्रम


आगे....

प्रथम पृष्ठ अगला पृष्ठ >>

अन्य पुस्तकें

लोगों की राय

No reviews for this book