लोगों की राय

ई-पुस्तकें >> फ्लर्ट

फ्लर्ट

प्रतिमा खनका

प्रकाशक : भारतीय साहित्य संग्रह प्रकाशित वर्ष : 2016
पृष्ठ :609
मुखपृष्ठ : Ebook
पुस्तक क्रमांक : 9562
आईएसबीएन :9781613014950

Like this Hindi book 3 पाठकों को प्रिय

347 पाठक हैं

जिसका सच्चा प्यार भी शक के दायरे में रहता है। फ्लर्ट जिसकी किसी खूबी के चलते लोग उससे रिश्ते तो बना लेते हैं, लेकिन निभा नहीं पाते।

 

12

सुबह : 6:30


ठण्डी छत के एक कोने पर खड़े अंश से जैसे पूरा माहौल कह रहा था कि हर सुबह एक नयी जिन्दगी का आगाज होता है। फर्क नहीं पड़ता कि कितनी अन्धेरी और लम्बी रात आपने गुजारी है, फर्क इस बात से पड़ता है कि आप अपनी सुबह की उम्मीद नहीं छोड़ते। मैं अपनी इस सुबह से क्या उम्मीद कर रहा था ये जान पाता इससे पहले ही मनोज की आवाज ने मुझे नीचे सीढ़ियों पर बुला लिया।

‘अंश कैब तैयार है!’

मनोज मुझसे ज्यादा खुश, मुझसे ज्यादा बैचेन था इस ट्रिप को लेकर। उसके लिए ये सिर्फ एक मौका था मुम्बई शहर घूम आने का लेकिन मेरे लिए ये बहुत अलग था। पहली बार एक बेवजह-सी बात के लिए एक अच्छी खासी रकम लेकर घर से निकलने वाला था। मेरी वजह से अगर ये पैसे डूब जाते, तो मैं घर के एक अच्छे खासे नुकसान के लिए जिम्मेदार होता।

मैंने अपना बैग लिया और बेहद भारी मन से माँ से विदा ली। जब तक मैं रेलवे स्टेशन न पहुँच गया तब तक मेरा मन दोतरफा ही रहा।

माँ को मेरा अकेले आना ठीक नहीं लग रहा था, इसलिए मैं अपने साथ मनोज को ले आया। वो बस घूमने के लिए मेरे साथ था। जो खर्च हो रहा था, उसे हम बाँट रहे थे। मुझे उस वक्त पापा की कमी सबसे ज्यादा महसूस हुई। यहाँ मैं अकेला था और शिमला में मेरा परिवार।

...Prev | Next...

<< पिछला पृष्ठ प्रथम पृष्ठ अगला पृष्ठ >>

लोगों की राय

No reviews for this book